Tata Sierra: टाटा ने सिएरा को नए लुक को पेश किया है, इसमें शानदार लुक के साथ है, बेहतरीन फिचर जाने डिटेल्स

Surbhi Kumari
4 Min Read
Tata Sierra: टाटा ने सिएरा को नए लुक को पेश किया है, इसमें शानदार लुक के साथ है, बेहतरीन फिचर जाने डिटेल्स

Tata Sierra Patent Design: टाटा मोटर्स ने 2020 में ऑटो एक्सपो में प्रस्तुत एक आकर्षक कॉन्सेप्ट एसयूवी के साथ सिएरा ब्रांड का फिर से बनाया है। शुरुआत में कंपनी ने इसकी प्रोडक्शन स्कीम की पुष्टि नहीं की थी, लेकिन इस कार के बाजार में आने की संभावना ज्यादा थी। शुरुआती कॉन्सेप्ट मॉडल में टाटा मोटर्स का इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन था, लेकिन उस लॉन्च के बाद से, कंपनी के डिज़ाइन एंगल में एक बड़ा बदलाव आया है।

टाटा के पूर्व डिज़ाइन प्रमुख, प्रताप बोस, जिन्होंने ब्रांड के डिज़ाइन विकास के नेतृत्व किया, के प्रस्थान के साथ सिएरा के डिज़ाइन के विकास में एक महत्वपूर्ण बदलाव आया। यह बदलाव इसके लुक में बदलाव का भी संकेत देता है, जो कर्व और अविन्या कॉन्सेप्ट में देखने को मिलेगा। यह कंपनी के लिए एक नए डिज़ाइन की शुरुआत हो सकती है।

कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित होगी

यह अनुमान लगाना आसान है कि आगामी टाटा सिएरा ईवी पुराने इम्पैक्ट 2.0 के समान होने के बजाय कंपनी की वर्तमान डिजाइन भाषा के करीब होगी। इस बदलाव की पुष्टि सिएरा के लीक हुए डिज़ाइन पेटेंट से होती है। लीक हुआ डिज़ाइनशानदार दिखाता है, जो सिएरा कॉन्सेप्ट के फ्रंट डिज़ाइन से काफी अलग है, जबकि प्रारंभिक कॉन्सेप्ट मॉडल में एक उन्नत और बेहरत अपील थी। लीक हुए स्केच से संकेत मिलता है कि यह अधिक आक्रामक डिजाइन के साथ आएगा। बॉक्सी आकार और खास ग्रीनहाउस डिज़ाइन में पेश की गई नई ब्रांड डिज़ाइन भाषा के साथ सहजता से मिला जुला होता है।

महिंद्रा थार को दे सकती है टक्कर

प्लेटफार्म और प्रदर्शन प्लेटफार्म का चुनाव, चाहे एएलएफए हो या ओमेगा आर्क, संभवतः सिएरा के लिए टाटा मोटर्स की पोजिशनिंग मॉडल पर निर्भर करेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई सिएरा लोकप्रिय महिंद्रा थार के आकर्षक विकल्प के रूप में बाजार में आ सकती है, जिसके ईवी मॉडल पर भी काम चल रहा है। अपने सेगमेंट में तकनीकी विकास के साथ तालमेल रखते हुए, टाटा सिएरा कई टॉप ADAS सुविधाओं के साथ आ सकती है। इस एसयूवी में एकीकृत अत्याधुनिक कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है।

टाटा मोटर्स बाजार में मजबूत हो गई है

ग्राहक वाहन क्षेत्र में कमजोर समय के बाद, टाटा मोटर्स ने हाल के वर्षों में काफी बदलाव किए हैं, इम्पैक्ट बैनर के तहत नई डिजाइन ने इस प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। नई ब्रांड पहचान के लॉन्च के साथ, कंपनी का लक्ष्य इस सकारात्मक गति को जारी रखना और ऑटोमोटिव क्षेत्र में आगे बढ़ना है।

यह भी पढ़े-

Share this Article
Leave a comment