25 सालों से ब्लॉकबस्टर के लिए तरस रहे हैं बॉबी दओल! क्या Animal से होगी दमदार वापसी? जानें

Surbhi Kumari
3 Min Read
25 सालों से ब्लॉकबस्टर के लिए तरस रहे हैं बॉबी दओल! क्या Animal से होगी दमदार वापसी? जानें

Animal: बॉबी देओल संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है जिसमें उनकी प्रभावी उपस्थिति ने दर्शकों को उत्साह से भर दिया है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ”एनिमल” घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये की ओपनिंग कर सकती है और ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉबी देओल कितने सालों से एक ब्लॉकबस्टर के लिए तरस रहे हैं?

बॉबी देओल ने 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ ट्विंकल खन्ना लीड एक्ट्रेस की भूमिका में नजर आईं थीं। इसके बाद उन्होंने कुल 39 फिल्मों में काम किया। इनमें से एक जबरदस्त हिट रही, हिट रही और एक सेमी हिट रही। इसके अलावा उनकी 6 फिल्में लोकप्रिय साबित हुईं और बाकी सभी फिल्में फ्लॉप रहीं।

यह बॉबी देओल का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बन गया।

बॉबी देओल की पहली फिल्म ‘बरसात’ बॉक्स ऑफिस पर 19.19 करोड़ रुपये की कमाई कर सफल रही थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लोकप्रिय हो गई। साल 1997 में बॉबी देओल ‘गुप्ता’ में नजर आए। यह उनकी दूसरी फिल्म थी और इसकी लाइफटाइम सीरीज 18.23 करोड़ रुपये थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। इसके बाद बॉबी की फिल्म ‘प्यार हो’ और लगभग फ्लॉप साबित हुई।

1998 में एक्टर की फिल्म ‘सोल्जर’ रिलीज हुई, जिसने बॉबी देओल की किस्मत बदल दी। यह फिल्म 21.37 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी हिट साबित हुई थी। सोल्जर बॉबी देओल की सबसे सुपरहिट फिल्म है। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘हाउसफुल 4’ ने कुछ कमाल किया और फिल्म 194 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। बॉबी देओल की दिल्लगी, हम तो मोहब्बत करेगा, आशिक, क्रांति, तेईस मार्च 1931 शहीद, चोर मचाये शोर, किस्मत, बर्दाश्त, अब तुमसे हवाले वतन साथियों, क्राइम, टैंगो चार्ली, रेन, फ्रेंडशिप: फ्रेंड्स फॉरएवर, एच है

ये भी पढ़े:

Share this Article
Leave a comment