World Cup 2023: Gautam Gambhir लेकिन किन-किन खिलाड़ियों को चुना अपने टीम में आइए जाने

Pustika Kumari
2 Min Read
World Cup 2023: Gautam Gambhir लेकिन किन-किन खिलाड़ियों को चुना अपने टीम में आइए जाने

World Cup 2023: हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे विश्व कप का खिताब जीता। वहीं, भारतीय टीम का 0.33 बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया।

हालाँकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी बेहतरीन विश्व कप XI का फैसला किया। गौतम गंभीर की टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

किन-किन खिलाड़ियों को मिला Gautam Gambhir की टीम में जगह

Gautam Gambhir ने ओपनर के तौर पर क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा का नाम तय किया है। इसके बाद नंबर तीन की चाहत पूर्व भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली हैं।

साथ ही डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन और ग्लेन मैक्सवेल को उनकी टीम में क्रमश: नंबर-4, नंबर-पांच और नंबर-6 के लिए सुरक्षित किया गया था। इसके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर अजमतुल्लाह उमरजई और मार्को जेन्सेन को चुना है।

वहीं स्पिनर के तौर पर राशिद खान ने गौतम गंभीर की टीम में जगह बनाई है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी भी जगह बनाने में कामयाब रहे।

Gautam Gambhir के टीम का नाम

क्विटंन डीकॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, ग्लेन मैक्सवेल, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मार्को जेनसन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी गौरतलब है कि वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को फाइनल में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 240 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। एक Aust

Share this Article
Leave a comment